Disha Total Marketing Pvt. Ltd. Latest News II DT Marketing News - Online Information

Sunday 15 March 2020

Disha Total Marketing Pvt. Ltd. Latest News II DT Marketing News

चलिए सुरु करते है DT Marketing News

Disha Total Marketing
DT Marketing Pvt. Ltd.


Short Word about DT Marketing  or Disha Total Marketing Pvt. Ltd.

जैसा की इन्वेस्टरों को पता होगा की  DT Marketing जिसका पूरा नाम Disha Total Marketing Solutions Pvt.  Ltd.  है।   ये कंपनी डायरेक्ट सेल्लिंग में काम करती थी।  ये कंपनी लगभग 6 साल से डायरेक्ट सेल्लिंग में काम कर रही थे।  2018 में कंपनी ने एक MLM प्लान लॉन्च किया जीसके तहत लोगो को Rs.8500/- का कंपनी का प्रोडक्ट खरीदना था और एक निश्चित टाइम पर Rs. 1000/- का रिपर्चेस करना था और अंत में लगभग  एक साल बाद Rs. 300060/- देने का वादा किया गया था।  परन्तु ये कंपनी और इसका प्लान बिच में ही बंद हो गया।  और इन्वेस्टरों को बहाने बना बना कर गुमराह किया जाने लगा। 


कंपनी की जानकारी ( Details of Disha Total Marketing Solutions Pvt. Ltd.)




Name                                               :  Disha Total Marketing Solutions Pvt. Ltd.

Director of DT Marketing      :  SANJAY RAGHUNATH DUSANE and MEERA SANJAY DUSANE

Work                                               :  Direct Selling 

Tenure                                              :  About 5 years (2018 में DT Marketing बंद हो गयी )

Sanjay dusane news
SANJAY RAGHUNATH DUSANE



कंपनी के बंद होने के बाद इस पर फर्ज़ीवाड़ा करने और इन्वेस्टरों को धोखा देने के आरोप में  इसने डिरेक्टरों  संजय दूसाने को गिरफ्तार किया गया और कुछ टाइम बाद उसको बेल पर रिहा कर दिया गया। खबरों मि माने तो बेल के बाद भी  उसे पुलिस स्टेशन जा कर रोज़ अपनी हाज़िरी देना परता है। 



जेल से बाहर होने क बाद भी इसने लोगो को बेवकूफ बनाया। एक मीटिंग में लोगो के बिच में इसने कंपनी को फिर सुरु करने का वादा किया और बताया की साजिश के तहत कंपनी को फसाया गया है।  और जल्द ही कंपनी फिर से सुरु हो जाएगी। 


जेल से आने के बाद का वीडियो 



परन्तु कुछ दिनों बाद ये वादा भी झूठा निकला और कई बाते सामने आयी जैसे की घोटाल करने का पहले से ही प्लान था , मनी लांड्री की बात भी सामने आयी।  
आज की तारीख में अभी कोई नई खबर नहीं है।  ना  ही इसके लीडरो की और से और नहीं कंपनी  से। 



अभी तक जो भी अपडेट आयी है जो की मीडिया में आयी है  उसको में निचे देखे। 


नासिक स्थित मार्केटिंग कंपनी के फाउण्डर को पिछले सप्ताह 1.25 करोड़ रुपये के निवेशकों को ठगने के आरोप में बुक किया गया था। कंपनी की कथित अवैध गतिविधियां तब सामने आईं जब एक भायंदर निवासी, अन्य लोगों के साथ शनिवार को पुलिस से संपर्क किया।



पहली शिकयात फ़रवरी 2019


शिकायतकर्ता निलेश लाडे अन्य लोगों के साथ शनिवार को पुलिस से संपर्क किया। पुलिस को अपनी शिकायत में, लाडे ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने 8,500 रुपये का निवेश कराया और मुफ्त उपहार देने का वादा किया ,  और नए  निवेशक को कंपनी में लेन के  लिए, कंपनी ने 1,000 रुपये का भुगतान करने का वादा किया।



जनवरी के मध्य में, लाडे ने कंपनी के संस्थापक, संजय दुसाने से मुलाकात की, ताकि इसकी योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त हो सके। डुसेन की प्रस्तुति के बाद, लाडे ने दावा किया कि वह दो खाते खोलने के लिए काफी प्रभावित थे, और प्रत्येक में 8,500 रुपये का निवेश किया। हालांकि, उन्हें संदेह बढ़ने लगा जब कंपनी द्वारा दिए गए मुफ्त उपहार दो सप्ताह के बाद भी नहीं आए।



लाडे  ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया। इन निवेशकों ने कथित तौर पर दावा किया कि सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले निवेशकों को कंपनी द्वारा पूरी तरह से भुगतान किए  जायेगे और  विदेशी छुट्टियों और कार भी दी जाएँगी ।



 लाडे ने और  निवेशकों के एक समूह ने नवघर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। ",न जिसकी जाँच अब आर्थिक अपराध शाखा के निगरानी में हो रही है।
DT Marketing
DT Marketing 




दूसरी शिक़ायत जुलाई 2019 



इसके बाद दो महिलाओं सहित पांच लोगों को अंबेड पुलिस ने 38 निवेशकों के साथ 1.86 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी करने के लिए  मामला दर्ज किया। 



पुलिस के अनुसार, निवेशकों को दैनिक उपयोग के लिए भारी रिटर्न और ब्रांडेड सामान के वादे पर योजना में फंसाया गया था।

जेल रोड के  निवासी तथा  शिकायतकर्ता मोहर सिंह मोहबिया ने दावा किया कि संदिग्धों ने डीटी मार्केटिंग कंपनी का हिस्सा होने का दावा किया था और उनसे अपनी योजना में निवेश क्रय और  उन्हें एक साल से भी कम समय में शानदार रिटर्न का वादा किया गया था।



आरोपियों ने स्टेट बैंक चौक, सिडको में अपना कार्यालय खोला था, और रियल एस्टेट और अन्य व्यवसायों में होने का दावा किया था। शिकायतकर्ता ने कहा, "अच्छे रिटर्न के अलावा, हमें कंपनी में हमारे निवेश के लिए कपड़े, मोबाइल फोन, घड़ियों जैसे ब्रांडेड सामान का भी वादा किया गया था।"



"पीड़ितों ने मार्च 2018 में कंपनी में निवेश किया था और मार्च 2019 में अपनी पहली वापसी की उम्मीद कर रहे थे। कंपनी ने यह कहते हुए भुगतान में नहीं किया की कुछ दिक्कत आ गयी है और भुक्तान जल्दी ही कर दी जाएँगी । परन्तु लम्बे टाइम तक भुक्तान ना होने से निवेशकों में बेचैनी बढ़ गई। जैसे ही लोगों ने एक साथ आना शुरू किया और कंपनी से जवाब मांगा, तो कंपनी ने  कॉल का जवाब देना बंद कर दिया और भूमिगत यानि फरार हो गए  हो गए।



उसी कंपनी के खिलाफ ठाणे शहर के एक अन्य पुलिस स्टेशन में एक ही नाम, एक ही व्यवसाय संचालन और एक ही दावे के तहत एक समान मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने कहा, "शिकायत अब आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी गई है।"

उन्होंने कहा, "घोटाले की मात्रा और लोगों की संख्या को देखते हुए, जांच ईओडब्ल्यू को हस्तांतरित कर दी गई है। सभी निवेशक योजना से संबंधित अपनी शिकायतों के साथ पुलिस कमिश्नरेट में ईओडब्ल्यू के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं


धन्यवाद पोस्ट पढ़ने के लिए। 


Source : Indian Express & Times of India

4 comments:

  1. Iss tarah ki companies see savdhan rahna chahiye and thank you ye information share karne ke liye

    ReplyDelete
  2. Thanks for update.. I have invested my money in this company..and lost.

    ReplyDelete
  3. 9500/- total investment and in a year they will get back 3lac+...needless to say they were bound to be locked down...not even doubling the amount, it's approx 30X

    ReplyDelete
  4. Thanks for sharing this article.

    ReplyDelete

Please do not Post any spam Post and Abuse